फरवरी 16, विकास यात्रा का 12वाँ दिन संत रविदास जयंती 5 फरवरी से शुरू हुई विकास यात्रा की श्रृंखला में हरदा को विकसित जिला बनायेंगे मंत्री पटेल ने  किया उप स्वास्थ्य केन्द्र के नव-निर्मित भवन का लोकार्पण।

किसान-कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री कमल पटेल ने कहा है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश तेजी से आगे बढ़ रहा है। मंत्री पटेल हरदा नगरपालिका परिषद में विभिन्न विकास कार्यों के लोकार्पण समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हम सभी मिल कर हरदा को विकसित जिला बनायेंगे।

मंत्री पटेल ने हरदा में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के 1752 आवास का लोकार्पण किया। उन्होंने शहर में निकाली गई विकास यात्रा में प्रधानमंत्री स्व-निधि योजना के 54 हितग्राही, स्व-रोजगार योजना के 5 हितग्राही, स्व-सहायता समूह बैंक लिंकेज योजना में 4 स्व-सहायता समूह को सहायता संबंधी स्वीकृति-पत्र वितरित किये।

मंत्री पटेल ने प्रधानमंत्री आवास योजना में 115 हितग्राही को द्वितीय किस्त के एक करोड़ 15 लाख रूपये की राशि वितरित की। उन्होंने कहा कि सरकार सभी वर्गों का समग्र विकास करने का समन्वित प्रयास कर रही है।

 अलूने