वॉशिंगटन । अगर आप उम्र के आखिरी पड़ाव पर करोड़ों रुपये पा जाएं, तो आपके पास खर्च करने के लिए भी कोई खास वजह नहीं होती है। ऐसा ही हुआ है डोरिस स्टैनब्रिज नाम की महिला के साथ। महिला अपनी उम्र के ऐसे पड़ाव पर पहुंच चुकी हैं, जहां इंसान की कोई खास ख्वाहिश नहीं रह जाती है।
 हालांकि उन्हें 70 साल की उम्र में भी ऐसा तोहफा मिला है, जो उन्हें अपनी ज़िंदगी को 100 साल तक जीने का मोटिवेशन दे रहा है। डोरिस स्टैनब्रिज सरे के डॉर्किंग इलाके में रहती हैं। जब उनका बर्थडे था, तभी उन्हें घर में कुछ मनी स्पाइडर्स यानि मकड़ियों की प्रजाति दिखाई दी। ब्रिटेन में माना जाता है कि ये मकड़ियां दिख जाएं, तो इंसान के पास पैसा आने वाला है। 
घर और गार्डन में मकड़ियां दिखने के बाद महिला को यकीन हो गया कि ऐसा ही होगा। उसने अपने 70वें जन्मदिन की पार्टी के बाद जब अपना ईमेल खोला, तो उसके पास नेशनल लॉटरी का एक मेल आया हुआ था। इसके उसे बताया गया था कि उसे अगले 30 साल तक हर महीने 10 हज़ार पाउंड यानि 10 लाख से भी ज्यादा रुपये मिलेंगे। अगर 30 साल के हिसाब से जोड़ें, तो ये रकम 37 करोड़ से भी ज्यादा होती है। महिला ने अपनी जीत के बारे में अपने दामाद को बताया और फिर सेलिब्रेशन किया। अब उसे मरते दम तक हर महीने 10 लाख रुपये मिलेंगे।
 उन्होंने इससे अपने लिए एक नया बिस्तर लिया और एक एयरफ्रायर भी। परिवार के साथ वे छुट्टियों पर गईं ताकि उनका पोता पहली एयरप्लेन ट्रिप का मज़ा ले सके। अब वो एक विला खरीदने की प्लानिंग में हैं और कहती है कि इस लग्ज़री को एंजॉय करने के लिए वो 100 साल जीना चाहती हैं।  बता दें कि इंसान की ज़िंदगी ऐसी होती है कि लोग एक उम्र तक पैसों के पीछे खूब भागते हैं। ये उम्र वही होती है, जब उन्हें अपनी या बच्चों की ज़िंदगी सेट करने के लिए दौलत चाहिए होती है। जैसे ही उम्र बढ़ने लगती है, आदमी का ये मोह खत्म होने लगता है।