गुना ।    केंद्रीय मंत्री और गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया के पुत्र महाआर्यमन सिंधिया भी इस समय संसदीय क्षेत्र में जमकर प्रचार कर रहे हैं और युवाओं से संवाद स्थापित कर रहे हैं। इसी बीच शिवपुरी में नक्षत्र गार्डन में युवा संवाद कार्यक्रम के दौरान महाआर्यमन सिंधिया ने कहा कि इस क्षेत्र की जनता से हमारे राजनीतिक नहीं बल्कि पारिवारिक संबंध हैं। तीन पीढ़ियां से इस क्षेत्र की जनता के साथ हमारा सीधा जुड़ाव है और हमारे परिवार की मंशा है कि विकास और प्रगति के पद पर यह क्षेत्र हमेशा आगे रहे। महाआर्यमन सिंधिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि आज प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में हमारा देश विकसित और आत्मनिर्भर भारत बन रहा है। आज कई बहुराष्ट्रीय कंपनियां भारत में आ रही हैं। उन्होंने कहा कि भारत के विकास को देखते हुए टेस्ला जैसी कंपनी भारत में अपनी निर्माण इकाई शुरू कर रही है। जबकि एप्पल जैसी कंपनियां यहां मोबाइल बना रही हैं। यह हमारे प्रधानमंत्री के विकसित और आत्मनिर्भर भारत की सोच है, जिससे पूरे विश्व पटेल पर आज प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत प्रगति के पद पर आगे बढ़ता जा रहा है। उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री की नीतियों के कारण एक लाख से अधिक स्टार्टअप हैं। इसलिए सभी युवा आगे हैं और रोजगार ढूढने वाली बातों को छोड़कर रोजगार देने वाली बात पर फोकस करें। उन्होंने कहा कि आज देश में प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश की शक्ल बदल रही है, पूरे विश्व पटेल पर भारत छा रहा है।

दादा जी को याद करते हुए विकास कार्य पर दिया जोर

महाआर्यमन सिंधिया ने युवाओं से संवाद करते हुए कहा कि आज वह इस क्षेत्र में कहीं भी जाते हैं तो उनके दादा स्वर्गीय श्रीमंत माधवराव सिंधिया को याद करते हुए कई लोग उनका जिक्र करते हैं। महाआर्यमन सिंधिया ने कहा कि यह बात बताती है कि हमारे परिवार के संबंध इस क्षेत्र की जनता से किस प्रकार के रहे हैं। हमारे पारिवारिक संबंधों के कारण हमने और हमारे परिवार ने इस क्षेत्र में लगातार विकास और प्रगति की बात कही है। इसी सोच के साथ वह भी आगे बढ़ रहे हैं।

बढ़-चढ़कर मतदान करने की अपील की

युवा संवाद कार्यक्रम के दौरान महाआर्यमन सिंधिया ने आगामी सात मई को इस क्षेत्र में होने वाले मतदान को लेकर अपील करते हुए कहा कि सभी युवा लोकतंत्र में अपनी भागीदारी निभाएं और मतदान के लिए आगे हैं। पांच साल में हमें यह मौका मिलता है, इसलिए युवा वर्ग पर यह जिम्मेदारी है कि वह विकास और प्रगति की सोच के साथ हमारा और बीजेपी का साथ दें। उन्होंने कहा कि ईवीएम मशीन में जोश के साथ कमल के फूल का बटन दबाकर अपना मतदान करें।

पर्यटन को बढ़ावा देने की बात कही

महाआर्यमन सिंधिया ने युवा संवाद कार्यक्रम के दौरान कहा कि इस क्षेत्र में पर्यटन की संभावनाएं बहुत हैं। माधव नेशनल पार्क में टाइगर लाए गए हैं, जिससे क्षेत्र में पर्यटक आएंगे। पर्यटकों के आने से रोजगार बढ़ेगा और इंफ्रास्ट्रक्चर भी बढ़ेगा। आने वाले दिनों में गुना और शिवपुरी में हवाई अड्डे बनेंगे इसके लिए राशि मंजूर हो चुकी है। हवाई अड्डा बनने से देशी व विदेशी पर्यटक भी इस क्षेत्र में आ सकेंगे। पर्यटन की संभावनाओं पर जोर देते उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में और कार्य होंगे तो इस इलाके को इसका फायदा मिलेगा।