संत रविदास जयंती 5 फरवरी से शुरू हुई विकास यात्रा की श्रृंखला में 7वें दिन विकास यात्रा में रामनगर की चौपाल पर ग्रामीणों से रूबरू हुए मंत्री सखलेचा,मंत्री सखलेचा ने कहा लाडली बहना योजना में हर महिला को सालाना मिलेंगे 12 हजार रूपए

विकास यात्रा के क्रम में शनिवार को एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा के नेतृत्व में नीमच जिले के जावद क्षेत्र के डिकेन से विकास यात्रा प्रारंभ हुई। विकास यात्रा विभिन्न ग्रामों से होते हुए ग्राम रामनगर सुठोली पहुँची। 

गाँव की चौपाल पर ग्रामीणों से संवाद करते हुए  मंत्री सखलेचा ने कहा कि आगामी 1 साल में क्षेत्र के सभी गाँवों और सभी घरों में नल से 24 घंटे शुद्ध जल प्रदाय किया जाएगा। गांधी सागर से नल जल योजना का कार्य प्रारंभ हो गया है। हर गाँव में पेयजल टंकी बन रही है, नल पाइप लाइन बिछाने का काम भी शीघ्र शुरू होगा।

मंत्री सखलेचा ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली लक्ष्मी योजना से बेटियों का समाज में सम्मान बढ़ाया है। उन्हें आत्म-निर्भर बनाने का काम किया है। अब लाडली बहना योजना में गरीब एवं मध्यवर्गीय परिवार की महिला को सालाना 12 हजार रूपये राज्य सरकार द्वारा दिये जायेंगे। इससे महिलाएं आत्म-निर्भर बनेगी।

मंत्री सखलेचा ने रामनगर सूठोली में मुख्यमंत्री जन-सेवा अभियान में विभिन्न हितग्राही मूलक योजनाओं के हितग्राहियों को हितलाभ पत्र का वितरण भी किया। जन-प्रतिनिधि  तथा बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

 राजेश बैन