संत रविदास जयंती 5 फरवरी से शुरू हुई विकास यात्रा की श्रृंखला में

विकास यात्रा के साथ आगे बढ़ रहे ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर को जब एक मंदिर से “जीवन की जुड़ गई डोर किशोरी तेरे चरणों में” भजन की संगीतमय धुन सुनाई पड़ी तो उनके कदम थम गए।  ऊर्जा मंत्री तोमर मंदिर पहुँचे और अपने हाथों में मंजीरा थामकर स्थानीय निवासियों के साथ बैठ गए और झूमकर भजन गाए। मंत्री तोमर का आम आदमी जैसा सहज भाव व सहृदयता देखकर क्षेत्रीय निवासी गदगद हो गए।

यह वाकया ग्वालियर शहर के विनयनगर क्षेत्र का है। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत निकाली जा रही विकास यात्रा की अगुआई करते हुए वार्ड क्र.-3 में स्थित विनयनगर पहुँचे थे। इसी दौरान उन्हें यहाँ के बसैया माता मंदिर में भजन-कीर्तन की धुन सुनाई दी। ऊर्जा मंत्री तोमर ने भजन गायन के दौरान न केवल मंजीरा बजाया बल्कि स्थानीय निवासियों को यह भी आभास कराया कि सरकार आपके हर सुख-दुख में सहभागी है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पहल पर आयोजित हो रही विकास यात्रा में रचनात्मक गतिविधियाँ भी अहम पहलू के रूप में शामिल की गई हैं। इसी के तहत विकास यात्रा में शामिल जन-प्रतिनिधि सामाजिक सरोकारों से जुड़े कार्यक्रमों में भी शामिल हो रहे हैं।