लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस से लिखित में एक गारंटी मांगी है। गुजरात के बनासकांठा में बुधवार को चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने आरक्षण को लेकर कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों पर निशाना साधा है। इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस को चुनौती देते हुए कहा कि वह और उसके सहयोगी दल लिखित में गारंटी दें कि वे यदि सत्ता में आए तो धर्म के आधार पर कभी भी आरक्षण नहीं देंगे। 

अपने गृह प्रदेश गुजरात में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान से पहले बनासकांठा जिले के दीसा शहर में रैली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यहां तक बोल दिया कि वह और बीजेपी सत्ता में हैं, तब तक एससी, एसटी, ओबीसी और आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों को नौकरियों और शिक्षा में दिए गए आरक्षण की रक्षा की जाएगी।


राहुल गांधी को दी ये चुनौती

प्रधानमंत्री ने लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कि मैं कांग्रेस के शहजादे (राहुल गांधी) के साथ-साथ उनकी पार्टी और उसके समर्थकों को चुनौती देता हूं कि वे ऐलान करें कि कभी भी धर्म के नाम पर आरक्षण का दुरुपयोग नहीं करेंगे। 

कांग्रेस पर लगा झूठ फैलाने का आरोप

इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर संविधान को लेकर झूठ फैलाने का आरोप लगाया है। उन्होंने बोल दिया कि कांग्रेस झूठ फैला रही है कि हम संविधान बदल देंगे। गौरलतब है कि देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान सात मई को होगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में लगातार चुनावी सभाओं को संबोधित कर रहे हैं।