अयोध्या। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अयोध्या पहुंचे। अयोध्या में उन्होंने रामलला का दर्शन किया। रामलला के दर्शन  के बाद प्रधानमंत्री ने अयोध्या  में एक रोड शो भी किया। रोड शो में लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। पीएम मोदी के साथ इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे। 
मोदी ने अयोध्या से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार व सांसद लल्लू सिंह के समर्थन में फूलों और बैनर से सजे एक खुले वाहन (रथ) पर सवार होकर रोड शो शुरू किया और वाहन पर उनके साथ प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और लल्‍लू सिंह मौजूद थे। मोदी राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य द्वार के पास सुग्रीव किला से रथ पर सवार हुए। 

भगवान श्री रामलला का दर्शन पूजन किया


इसके पहले मोदी ने राम मंदिर में भगवान श्री रामलला का दर्शन पूजन किया और पूरी तरह लेटकर आशीर्वाद मांगा। मोदी मंदिर में करीब 15 मिनट रहे और इस दौरान मंत्रोच्चार के बीच उन्होंने पूजन और आरती भी की। रोड शो के लिए मोदी का रथ जैसे ही आगे बढ़ा नारों से वातावरण गूंज उठा। जय श्री राम, हर हर मोदी-घर घर मोदी, फिर से मोदी सरकार-अबकी चार सौ पार जैसे नारों के बीच उमड़ी भीड़ ने मोदी पर फूलों की बारिश कर दी।  उनके स्वागत में जगह जगह सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये गये थे। बाल कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति दी।  साधु संत भी सड़क के किनारे खड़े होकर मोदी के स्वागत में उत्साहित दिखे। मोदी के स्वागत में बच्चे, बड़े और महिलाएं भी मौजूद रहीं।  पीएम मोदी के अयोध्या दौरे को खास बनाने के लिए भाजपा की तरफ से जमकर तैयारी की गयी थी।  रोड शो के दौरान पीएम मोदी पर जगह-जगह पर पुष्प वर्षा की गयी। 

अयोध्या में पीएम मोदी का यह दूसरा रोड शो


पिछले चार महीनों में अयोध्या में पीएम मोदी का यह दूसरा रोड शो है। इससे पहले उन्होंने महर्षि बाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लोकार्पण के दौरान भी भव्य रोड शो किया था। इस दौरान बड़ी संख्या में भीड़ उनकी एक झलक पाने के लिए उमड़ पड़ी थी।