इफको ने कृषि स्नातक प्रशिक्षु (एजीटी) पद की भर्ती के लिए कृषि स्नातक प्रशिक्षु 2023 रिक्ति जारी की है। सभी पात्र और इच्छुक उम्मीदवार इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार 7 अक्टूबर 2023 की अंतिम तिथि के भीतर ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। जानकारी की विस्तृत सूची नीचे दी गई है। तो जल्दी करें और ऑनलाइन फॉर्म अप्लाई करें, अंतिम तिथि का इंतजार न करें।

(IFFCO) भारतीय किसान उर्वरक सहकारी लिमिटेड ने एजीटी के पद के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इच्छुक कैंडिडेट्स 7 अक्टूबर तक इफको की आधिकारिक वेबसाइट और भर्ती पोर्टल https://agt.iffco.in/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

आयुसीमा-

इस पद के लिए उम्मीदवारों की आयुसीमा 01 अगस्त, 2023 तक 30 वर्षसेज्यादा नहीं होनी चाहिए।
ट्रेनिंग पीरियड/स्टाइपेंड- भारतीय किसान उर्वरक सहकारी लिमिटेड में एजीटी के पद के लिए ट्रेनिंग पीरियड एक साल के लिए मान्य होगा, जिसके दौरान लगभग रु. 33,300/- प्रति माह स्टाइपेंड निर्धारित किया गया है। वहीं, ऑनलाइन टेस्ट के आधार पर चयनित उमीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

शैक्षिक योग्यता-

ग्रेजुएट ट्रेनी (एजीटी) के पद के लिए योग्य उमीदवार के पास यूजीसी सेमान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से चार वर्षीय बी.एससी. (कृषि) पूर्ण कालिक नियमित डिग्री होनी चाहिए। वहीं, वे उम्मीदवार जिनके अंतिम सेमेस्टर के नतीजे नवंबर 2023 तक आने की उम्मीद है, वे भी आवेदन कर सकते हैं। न्यूनतम 60% अंकों (सामान्य/ओबीसी) और 55% अंकों (एससी/एसटी) के साथ उम्मीदवार एग्रीकल्चर में ग्रेजुएट होने चाहिए।

ऐसे करें अप्लाई

- भर्ती पोर्टल https://agt.iffco.in/ पर जाएं

- रजिस्टर पर क्लि क करें

- डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन पूरा करें

- अब रजिस्टर्ड ईमेल, फोन नंबर और पासवर्ड डालकर लॉगिन करें

- एप्लीकेशन फॉर्मभरें

- जरूरी डाक्यूमेंट्स अपलोड करें

- सबमिट पर क्लि क करें

- एप्लीकेशन फीस का भुगतान करें

- फॉर्मको डाउनलोड कर प्रिंट आउट निकाल लें

- अधिक जानकारी के लिए भारतीय किसान उर्वरक सहकारी लिमिटेड की ऑफिशियल वेबसाइट www.iffco.in पर जा सकते हैं।