छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले में कृषि विभाग के रिटायर्ड अधिकारी से 14.24 लाख रुपए की ठगी हुई है। रिटायर्ड अधिकारी गयाराम यादव पांच लाख रुपए नगद व बाइक जीतने के झांसे में आ गए। इसके बाद उनसे किश्त-किश्त में रुपए जमा कराए गए। इस पूरे मामले को लेकर गुरुवार को सहसपुर लोहारा थाना में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस द्वारा जांच की जा रही है।

सहसपुर लोहारा थाना से मिली जानकारी के अनुसार, पीड़ित गयाराम यादव ग्राम रणवीरपुर के निवासी है। वे 2009 में कृषि विस्तार अधिकारी के पद से रिटायर्ड हुए हैं। 29 अगस्त 2023 को उनके मोबाइल पर एक फोन आया। फोन करने वाले आरोपी ने दावा किया वे पांच लाख रुपए नगद व एक बाइक जीते हैं। इसी के झांसे में आने के बाद पीड़ित गयाराम यादव से सबसे पहले बीमा के नाम पर 16 हजार 500 रुपए जमा कराया गया। इसके बाद 31 अगस्त से लेकर 31 अक्टूबर तक अलग-अलग किश्त में कुल 14 लाख 24 हजार 700 रुपए का ठगी की गई।

वहीं, जब नगद राशि व बाइक नहीं मिलने पर आरोपी के फोन कर पूछा जाता था तो आरोपी द्वारा वर्तमान में चुनाव आचार संहिता लगे होने से ईनाम की राशि नहीं मिलने की बात कही जाती थी। साथ ही 25 दिसंबर तक 3 लाख 25 हजार रुपए और जमा करने की मांग की। ये सभी राशि एक साथ देने की बात कही जा रही थी। इस पूरे घटनाक्रम को लेकर पीड़ित गयाराम यादव ने अपने परिवार के लोगों को बताया। तब गुरुवार 23 नवंबर को सहसपुर लोहारा में एफआईआर दर्ज कराई गई है।