बिलासपुर ।   किसानों को दो साल का धान का बोनस साय सरकार ने दिया है. कई किसानों के खाते में पैसे आने का मैसेज मोबाइल पर आया जबकी कई किसानों का नहीं आया है. जिन किसानों के मैसेज नहीं आएं हैं वो बैंक में लाइन लगाकर पैसे की जानकारी लेने पहुंच रहे हैं. बड़ी संख्या में किसानों के बैंक पहुंचने से बैंक में भारी भीड़ जमा हो गई है.  बिलासपुर में किसानों को बोनस का पैसा नहीं आने की फैली अफवाह, किसानों ने लगाया बैंक के बाहर लाइन
किसानों को धान का बकाया बोनस
भाजपा सरकार ने पिछले दिनों जारी किया था. बोनस मिलने वाले किसानों को उनके मोबाइल पर मैसेज भी आया, जबकी कई किसानों को मैसेज नहीं भी आए. जिन किसानों को फोन पर पैसे के मैसेज नहीं मिले वो अब बैंक में पहुंचकर पैसों की जानकारी ले रहे हैं. किसानों के बड़ी संख्या में बैंक पहुंचने से बैंक में भारी भीड़ जमा होने लगी है. कई किसान बैंक इसलिए भी पहुंच रहे हैं कि उनको शक है कि पूरा पैसा आया भी है या नहीं।
किसान पैसे निकालने के लिए पहुंच रहे बैंक 
साल का धान बोनस मिलने के बाद किसान बड़ी संख्या में पैसे निकालने के लिए भी बैंकों में पहुंच रहे हैं. बैंकों में किसानों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए बैंकों ने भी अलग से व्यवस्था की है. जानकारी लेने और बैंकों से पैसा निकालने वाले किसानों की संख्या इतनी जायदा है कि बैंकों के बाहर तक लाइन लगी है. किसान बैंक खुलने से पहले ही लाइन लगाकर खड़े हो जा रहे हैं. किसानों की शिकायत है कि किसी ने अफवाह उड़ा दी है कि कुछ लोगों का बोनस आया है कुछ का नहीं. इसी वजह से हर किसान अपना खाता चेक कराना चाहता है. जिन किसानों के खाते में पैसे आने के मैसेज आया वो काफी खुश हैं. किसानों का कहना है कि उनको याद नहीं है कि उनके खाते में कब सरकार ने पैसे डाले हैं.
किसानों के खाते में जल्द बैंक डालेगा पैसा
 जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के नोडल अधिकारी आशीष दुबे ने बताया कि बोनस की राशि सभी के खाते में डाली जा रही है. बैंक ने कहा कि पैसा और मैसेज बल्क में डाला जा रहा है इस लिए कुछ को मैसेज मिल रहा है कुछ को नहीं. जिन लोगों के खाते में तकनीकी दिक्कत है उनके नाम और बंद हो चुके खाते को ठीक किया जा रहा है. दोबारा खाता चालू होते ही पैसे भी खाते में आ जाएंगे. बैंक ने कहा है कि किसी भी किसान को चिंता करने की जरूरत नहीं है।