बरेली में बारिश के चलते कक्षा एक से आठ तक के यूपी बोर्ड, सीबीएसई, आईसीएसई व अन्य सभी बोर्ड से संचालित स्कूलों में बृहस्पतिवार का अवकाश घोषित किया गया है। बीएसए संजय सिंह ने सभी ब्लॉक और नगर क्षेत्र के स्कूलों को निर्देशों दिए हैं। शहर में बृहस्पतिवार को कक्षा एक से आठ तक के वे ही स्कूलों खोले जाएंगे, जिनमें कोई परीक्षा या पूर्व निर्धारित कार्यक्रम है। 

आदेश के बावजूद एसआर स्कूल में पढ़ाई

बीएसए संजय सिंह ने कक्षा एक से आठ तक के सभी स्कूलों को बृहस्पतिवार को बंद रखने का आदेश दिया है। यह भी कहा गया है कि इसका कड़ाई से अनुपालन हो। वहीं, एसआर इंटरनेशनल स्कूल की ओर से सभी ग्रुप में ऑनलाइन क्लास के माध्यम से पढ़ाई कराने का मैसेज डाल दिया गया है। 

अभिभावकों ने शिकायत दर्ज कराई कि सरकारी आदेश के बाद भी ऑनलाइन पढ़ाई का मेसेज डाला गया है। ऐसा अक्सर छुट्टियों में होता है। एसआर इंटरनेशनल स्कूल की एमडी रूमा गोयल ने बताया कि स्कूल बारिश की वजह से बंद हैं। ऑनलाइन क्लास हो सकती है।

स्कूलों में घुसा बारिश का पानी

लगातार दो दिन तेज बारिश के चलते नगर क्षेत्र समेत जिले के अन्य ब्लॉकों के स्कूलों में पानी घुसने से बुधवार को शिक्षण कार्य प्रभावित रहा। छात्र-छात्राओं के साथ शिक्षकों को भी परेशानी हुई। कुछ अभिभावकों ने बच्चों को स्कूल नहीं भेजा।

प्राथमिक विद्यालय हजियापुर में कक्षाओं में पानी भर गया। शिक्षकों ने स्कूल के सामान को ऊंची जगहों पर रखकर बचाया। कक्षाएं भी प्रभावित रहीं। प्राथमिक विद्यालय अयोध्या में भी पानी भरा रहा। प्राथमिक विद्यालय ठिरिया ठाकुरान, प्राथमिक विद्यालय धनौरा गौरी, कंपोजिट स्कूल फंडानगर, प्राथमिक विद्यालय मझौआ, प्राथमिक विद्यालय कटराखाम समेत अन्य कई स्कूलों में पानी से व्यवस्थाएं प्रभावित रहीं। 

स्कूलों में पानी भरे रहने और लगातार बारिश के चलते कई जगह मिड-डे मील बनाने में भी दिक्कतें आईं। शिक्षकों ने स्कूलों में पानी भरे होने के फोटो और गंदे पानी में मस्ती करते विद्यार्थियों के वीडियो भी साझा किए। 

दो दिन तेज बारिश का अनुमान 

रुहेलखंड क्षेत्र में सोमवार को ही पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया था। जहां अनुकूल माहौल बना वहां कुछ देर बारिश भी हुई थी। मंगलवार को भोर में तेज बारिश के लिए अनुकूल माहौल बना। दिनभर बादल डटे रहे और रुक-रुककर बारिश होती रही। देर रात झमाझम बारिश के बाद बुधवार को दिनभर हल्की-तेज बारिश जारी रही। मौसम विभाग ने दो दिन तेज बारिश का अनुमान जताया है।