लखनऊ । सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के दो मेधावी छात्रों श्रेयस पाण्डेय एवं अग्रिमा साहू ने कॉमन लॉ एडमीशन टेस्ट (क्लैट) में राष्ट्रीय स्तर पर शानदार प्रदर्शन कर लखनऊ का नाम रोशन किया है। जहाँ एक ओर, श्रेयस ने ऑल इण्डिया 25वीं रैंक व यूपी में प्रथम रैंक अर्जित की है, तो वहीं दूसरी ओर अग्रिमा साहू ने ऑल इण्डिया ओबीसी 12वीं रैंक व यूपी ओबीसी प्रथम रैंक अर्जित कर लखनऊ के गौरव में चार चांद लगा दिये है। विदित हो कि इस वर्ष सी.एम.एस. के सर्वाधिक 37 छात्र क्लैट परीक्षा में चयनित हुए हैं।
    एक अनौपचारिक वार्ता में इन दोनों ही छात्रों ने एक स्वर से कहा कि दुनिया में कानून का ही शासन होना चाहिए, जिससे कि सारी दुनिया में एकता व शान्ति का ही बोलबाला रहे। ये दोनों छात्र सी.एम.एस. द्वारा प्रतिवर्ष आयोजित होने वाले अन्तर्राष्ट्रीय मुख्य न्यायाधीश सम्मेलन से काफी प्रभावित हैं और एकता व शान्ति स्थापना में इस सम्मेलन की महत्वपूर्ण भूमिका को स्वीकारते हैं। जहाँ तक श्रेयस की बात है तो श्रेयस पाण्डेय की सम्पूर्ण शिक्षा सी.एम.एस. में ही हुई है। वर्तमान में वह सी.एम.एस. गोमती नगर द्वितीय कैम्पस में 12वीं का छात्र है और इस वर्ष की आई.एस.सी. बोर्ड परीक्षा में बैठेगा। आई.सी.एस.ई. (कक्षा-10) की बोर्ड परीक्षा श्रेयस ने 97.40 प्रतिशत अंक अर्जित किये हैं। क्लैट परीक्षा में अपनी अभूतपूर्व सफलता का श्रेय सी.एम.एस. को देते हुए श्रेयस ने कहा कि ‘मेरे स्कूल की सबसे अच्छी बात यह है कि हम किसी भी समय अपने परेशानियों व जिज्ञासा को शान्त करने के लिए अपने शिक्षकों के पास जा सकते हैं और हमें हमारे शिक्षकों का भरपूर सहयोग मिलता है। मैं अपने विद्यालय का आभारी हूँ जहाँ मुझे सभी प्रकार की सुविधा व उच्चस्तरीय शैक्षिक वातावरण मिलता है’। श्रेयस अपने नाना-नानी व अपनी माँ से बेहद प्रेरित है। श्रेयस की माताजी हाईकोर्ट में एडवोकेट हैं। 
इसी प्रकार, अग्रिमा साहू ने भी क्लैट में अभूतपूर्व सफलता का श्रेय सी.एम.एस. के अपने शिक्षकों व विद्यालय के आध्यात्मिक शान्ति से परिपूर्ण वातावरण को दिया। अग्रिमा अपने अंग्रेजी शिक्षक श्री अजहर से बेहद प्रभावित हैं जिन्होंने उसे सदैव आगे बढ़ते रहने को प्रोत्साहित किया। बातचीत करते हुए अग्रिमा ने प्रफुल्लित होकर कहा कि ‘मैं अपने विद्यालय के संस्थापक डा जगदीश गाँधी को आदर्श मानती हूँ। वे कहते हैं बड़ा सोचो और खुद को अपनी मेहनत के दम पर ऊपर उठाओ। सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने क्लैट परीक्षा में सभी सी.एम.एस. छात्रों  के उज्जवल भविष्य की कामना की है।