सैलाना ।  चुनाव आचार संहिता लगने के बाद पुलिस द्वारा अलग-अलग मार्गों पर वाहनों की चैकिंग की जा रही है। इसके तहत सैलाना पुलिस को राजस्थान के बांसवाड़ा की तरफ जा रही एक बस में सवार उत्तरप्रदेश के रहने वाले दो भाइयों के पास से 36 किलो से अधिक चांदी जब्त करने में सफलता मिली है। जब्त चांदी की कीमत करीब 26 लाख रुपये बताई जाती है।

सैलाना में पुलिस ने बस की चेकिंग की

जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह रतलाम से बांसवाड़ा जा रही एक बस की सैलाना में पुलिस ने चैकिंग की तो उसमें दो बैग दिखाई दिए। बैगों को खुलवाकर उनकी तलाशी ली गई तो उनमें पोलीथिन में पैक करके रखी गई 36 किलो 700 पाई गई।

आयकर व जीएसटी विभाग को सूचना

पूछताछ में उक्त चांदी के बैग बस में सवार बहादुरसिंह निवासी आगरा तथा उसके भाई प्रतापसिंह ने अपनी होना बताया। उन्होंने बताया कि वे चांदी आगरा से लेकर रतलाम आए थे और रतलाम से बस में सवार होकर बांसवाड़ा लेकर जा रहे थे। पुलिस ने मामले की सूचना आयकर व जीएसटी विभाग को दी है।

बिल व दस्तावेज नहीं

सैलाना थाना प्रभारी अय्यूब खान ने मीडिया को बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक यात्री बस से अवैध रूप से चांदी ले जाई जा रही है। एफएसटी टीम ने बस रोककर चेकिंग की तो आगरा निवासी बहादुर सिंह एवं प्रताप सिंह के पास बड़ी मात्रा में चांदी के गहने मिले। दोनों के ही पास कोई बिल या वैध दस्तावेज न होने के कारण आरोपितों को हिरासत में लेकर वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।