ग्वालियर ।दिल्ली से रानी कमलापति स्टेशन जा रही शताब्दी एक्सप्रेस पर बुधवार को कुछ लोगों ने पत्थरबाजी कर दी। यह घटना ग्वालियर के नजदीक सिथोली संदलपुर के मध्य हुई। इस दौरान किसी यात्री को चोट तो नहीं आई लेकिन ट्रेन का कांच पूरी तरह से टूट गया। जानकारी के अनुसार नई दिल्ली से रानी कमलापति के लिए रवाना हुई शताब्दी एक्सप्रेस जब ग्वालियर से क्रॉस हुई तो संदलपुर और सिथोली के मध्य इस पर पत्थरबाजी की गई।

इस दौरान ट्रेन के सी-9 कोच का एक कांच पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। कोच सी-9 में 28 29 नंबर की सीट के पास का शीशा जब पत्थर लगने से क्षतिग्रस्त हुआ, तो यहां बैठी सवारी अचानक से सक्ते में आ गई।यात्रियों के बीच दहशत फैल गई। रेलवे झांसी मंडल के पीआरओ मनोज कुमार सिंह का कहना है कि इस घटना में किसी को भी कोई चोट नहीं आई है। ट्रेन का जो शीशा क्षतिग्रस्त हुआ था उसे झांसी स्टेशन पर बदलवाकर ट्रेन को रवाना कर दिया गया था।तेज रफ्तार ट्रेनों पर पत्थरबाजी की घटना कोई पहली घटना नहीं है।

अभी कुछ दिन पहले ही ग्वालियर रेलवे स्टेशन के नजदीक से ही कुछ नाबालिगों को पकड़ा किया गया था। जो की ट्रैक से गुजरने वाली ट्रेनों पर पत्थर फेंका करते थे और रेलवे ट्रैक पर पत्थर रखा करते थे। इसी तरह का मामला एक और भी सामने आया था, जिसमें एक शख्स केवल वंदे भारत ट्रेन पर ही पत्थर बाजी किया करता था। जब उसे पकड़ा गया और पूछताछ की गई। तो उसने बताया कि वह केवल अपने शौक के लिए ऐसा किया करता था। लेकिन यह सभी घटनाएं दर्शाती हैं कि रेलवे पुलिस की सुरक्षा में कितनी कमियां है।