यूपी के बाराबंकी- गोंडा मार्ग में रविवार की भोर में केमिकल लदा टैंकर पलट गया। इससे केमिकल पूरी सड़क पर फैल गया। बाद में इसमें आग भी लग गई। आग को पूरी तरह से बुझाने में कई घंटे लगे। मौके पर भारी मात्रा में पुलिस और फायर विग्रेड की गाड़ियां पहुंच गयी हैं। इस वजह से करीब चार घंटे यातायात बाधित रहा। 

बहराइच हाईवे पर मसौली थाना क्षेत्र में रविवार की सुबह केमिकल लाद कर बाराबंकी की ओर जा रहा टैंकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया और उसके बाद उसमें आग लग गई। कुछ ही देर में टैंकर आग का गोला बन गया। भीषण आग के कारण हाइवे पर यातायात हो गया ठप हो गया। फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियों ने करीब साढ़े तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इसे लेकर अफरा-तफरी का माहौल रहा। इस दौरान करीब चार घंटे यातायात ठप रहा।

पुलिस के अनुसार बाराबंकी बहराइच हाईवे पर मसौली थाना क्षेत्र में पशु बाजार के पास भोर करीब 3:45 बजे एक टैंकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। संभवत टैंकर में किसी वाहन ने टक्कर मारी। पुलिस मौके पर पहुंची तो टैंकर जल रहा था। आग की लंबी लपटें उठ रही थी। आनन फानन बाराबंकी और रामनगर से फायर बिग्रेड की गाड़ियां पहुंच गई। आग इतनी भीषण थी कि करीब डेढ़ घंटे तक लगातार पानी की बौछारें भी कोई असर नहीं कर सकीं। 

इस दौरान बाराबंकी बहराइच हाईवे पर यातायात रोक दिया गया। 7:00 बजे के बाद आग की लपटे ठंडी हुई। पुलिस ने क्रेन कर पूरी तरह से जल चुके टैंकर को हाईवे से अलग करवाया। यातायात बढ़ने के कारण हजारों वाहन जाम में फंसे रहे। करीब 8:00 बजे यातायात पूरी तरह बहाल हुआ। मसौली के थानाध्यक्ष अभिषेक तिवारी ने बताया कि, टैंकर में कोई केमिकल लदा था। इसकी जांच फायर बिग्रेड द्वारा की जा रही है। यातायात बहाल कर दिया गया है। मौके पर चालक या कोई अन्य व्यक्ति नहीं मिला है। पुलिस टैंकर के चालक और मालिक का पता लगाने में जुटी है।