लाहौर| पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान ने रविवार को दावा किया कि लंदन में बैठे पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज शरीफ के संदर्भ में एक 'अपराधी' चुनाव से डरता है और आरोप लगाया कि वह खुद को बचाने के लिए राष्ट्रहित को दांव पर लगा रहा है। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई। जियो न्यूज ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि उनके लंबे मार्च का मुख्य उद्देश्य देश में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराना है।

पीपीपी और पीएमएल-एन का जिक्र करते हुए खान ने कहा, "30 साल से पाकिस्तान में दो परिवार शासन कर रहे हैं, अगर उन्हें कुछ करना होता तो वे अब तक कर चुके होते।"

उन्होंने कहा कि सात महीने से वह कह रहे हैं कि मौजूदा गठबंधन सरकार देश को विनाश की ओर ले जा रही है।

पीटीआई प्रमुख ने कहा, "उन्होंने 2018 में अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया। अर्थव्यवस्था को नष्ट करने वाले इसे कैसे ठीक कर सकते हैं।"

जियो न्यूज ने बताया कि उन्होंने कहा कि पिछले सात महीनों से, वह इस बात को उजागर कर रहे हैं कि मौजूदा शासक सरकार को नहीं संभाल सकते।

पीटीआई प्रमुख ने कहा, "जब देश प्रगति कर रहा था तो उन्होंने एक साजिश की और सरकार को गिरा दिया।"

खान ने यह भी दावा किया कि देश में हर क्षेत्र नीचे जा रहा है।

अपनी पार्टी के मार्च के बारे में बात करते हुए, खान ने कहा कि पीटीआई सड़कों पर है क्योंकि वह स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव की मांग कर रही है।

उन्होंने कहा, कई लोग कह रहे हैं कि यह मार्च धीरे-धीरे चल रहा है। यह मार्च इसलिए धीमा हुआ क्योंकि मुझ पर हमला हुआ था।

पूर्व प्रधानमंत्री ने मौजूदा शासकों की सत्ता में सात महीने के दौरान दौरों पर जाने को लेकर भी आलोचना की।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पीटीआई प्रमुख ने पूछा, उनके दौरों से देश को क्या फायदा हुआ? देश आर्थिक रूप से नीचे जा रहा है, क्या किसी के पास इसे बचाने का कोई तरीका है।