गॉडजिला फ्रेंचाइजी की नई फिल्म एडम विंगर्ड के डायरेक्शन में बनी 'गॉडजिला एक्स कॉन्ग: द न्यू एम्पायर' का ट्रेलर जारी कर दिया गया है। गॉडजिला एक्स कॉन्ग से एडम विंगर्ड ने निर्देशन में वापसी की है।

यह 2021 में आयी गॉडजिला वर्सेज कॉन्ग का सीक्वल है और मॉन्स्टर-वर्स की पांचवी फिल्म है। गॉडजिला वर्सेज कॉन्ग ने दुनियाभर में 390 मिलियन डॉलर का कलेक्शन किया था, जो पैनडेमिक के बाद रिलीज होने वाली फिल्मों में में सबसे ज्यादा था। 

गॉडजिला की पहली फिल्म 2014 में आयी थी। 2017 में कॉन्ग-स्कल आइलैंड 2017 में रिलीज हुई थी। 2019 में गॉडजिला- किंग ऑफ मॉन्स्टर्स रिलीज हुई थी। 

इस फिल्म में भी गॉडजिला और कॉन्ग के बीच का महायुद्ध जारी रहेगा। हालांकि, हालात बदल गये हैं। इन दोनों की जंग के अलावा इस बार खतरा एक और चुनौती से है, जो धरती पर सबकी नजरों से दूर है। इस फिल्म में इन विशालकाय प्राणियों की उत्पत्ति के साथ स्कल आइलैंड के कुछ और रहस्यों का खुलासा होने वाला है। 

कास्ट एंड रिलीज डेट

फिल्म में रेबेका हॉल, ब्रायन टायरी हेनरी, डैन स्टीवंस, कायली हॉटल, एलेक्स फर्न्स और फाला चेन नजर आएंगे, साथ ही फिल्म में हॉल, हेनरी और हॉटल ने पिछली फिल्म की अपनी भूमिकाओं को दोहराया है। 'गॉडजिला एक्स कॉन्ग: द न्यू एम्पायर' 12 अप्रैल, 2024 को रिलीज की जाएगी। 

गॉडजिला और कॉन्ग फ्रेंचाइजी

गॉडजिला मूल रूप से जापानी काल्पनिक मॉन्स्टर है, जिसे कायजू कहा जाता है। सालों से सोया हुआ मॉन्स्टर एक न्यूक्लियर एक्सप्लोजन की वजह से जाग जाता है। यह दुनिया की सबसे लम्बी चलने वाली फिल्म फ्रेंचाइजी है, जिसके लिए इसका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी दर्ज है। इस फ्रेंचाइजी की कुल 38 फिल्में बनी हैं, जिनमें से 33 जापानी निर्माताओं ने बनाई हैं।

कॉन्ग फ्रेंचाइजी में 13 फिल्में आ चुकी हैं। किंग कॉन्ग की पहली फिल्म 1933 में आयी थी। भारत में गॉडजिला एक्स कॉन्ग अंग्रेजी के साथ ही हिंदी, तमिल और तेलुगु में भी रिलीज होगी।