मुंबई इंडियंस टीम आईपीएल की सबसे सफल टीम है. अनुभवी ओपनर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली इस टीम ने 5 बार आईपीएल की चमचमाती ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है. इसी टीम के एक धाकड़ बल्लेबाज ने अबु धाबी में शुक्रवार 3 फरवरी को घमासान मचा दिया. यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि वेस्टइंडीज के सुपरस्टार कायरन पोलार्ड हैं. पोलार्ड ने इंटरनेशनल लीग टी20 (ILT20) के मुकाबले में एमआई एमिरेट्स की जीत में अहम योगदान दिया.

252 के स्ट्राइक रेट से ठोके रन

अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए आईएलटी20 के मुकाबले में धुरंधर कायरन पोलार्ड ने धमाकेदार प्रदर्शन किया. एमआई एमिरेट्स ने इस मैच में अबु धाबी नाइट राइडर्स को 18 रनों से मात दी. कायरन पोलार्ड एमआई टीम की कप्तानी भी संभाल रहे हैं. उन्होंने बल्ले से तूफानी प्रदर्शन किया और 252.94 के स्ट्राइक रेट से रन ठोके. पोलार्ड आईपीएल के आगामी सीजन में मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजी कोच के तौर पर जिम्मेदारी निभाएंगे.

एमआई ने 18 रनों से जीता मैच

मुकाबले की बात करें तो एमआई एमिरेट्स ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 180 रन बनाए. मोहम्मद वसीम ने सबसे ज्यादा 60 रन बनाए. उन्होंने 43 गेंदों पर 1 चौका और 6 छक्के जड़े. कप्तान कायरन पोलार्ड ने 17 गेंदों पर 43 रन बनाए. इसके बाद अबु धाबी नाइट राइडर्स टीम 19.2 ओवर में 161 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. आंद्रे रसेल ने 22 गेंदों पर 5 चौके और 2 छक्के लगाते हुए 42 रनों का योगदान दिया. विकेटकीपर जो क्लार्क ने 17 गेंदों पर 22 रन बनाए. मुंबई टीम के लिए ड्वेन ब्रावो ने 3 विकेट झटके.

अब कोच के तौर पर निभाएंगे जिम्मेदारी

वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी कायरन पोलार्ड इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन (IPL-2023) में मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजी कोच की भूमिका निभाने को तैयार हैं. पोलार्ड का 5 बार की आईपीएल चैंपियन टीम के साथ 12 साल का लंबा करियर रहा है. पोलार्ड ने आईपीएल 2023 रिटेंशन की समय सीमा यानी पिछले साल 15 नवंबर से पहले मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी के साथ चर्चा करने के बाद आईपीएल से संन्यास लेने की घोषणा की थी.