टाटा केमिकल्स के चौथी तिमाही के नतीजों के बाद उसके शेयरों में बड़ी गिरावट आई है। टाटा ग्रुप की इस कंपनी को जनवरी-मार्च तिमाही के दौरान 818 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ है। इसके बाद मंगलवार को टाटा केमिकल्स के शेयर 4.5 प्रतिशत तक फिसलकर 1,050 रुपये पर आ गए।

टाटा केमिकल्स ने सोमवार को अपने तिमाही नतीजे जारी किए थे। कंपनी ने बताया कि उसे चौथी तिमाही में 818 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ। इसकी बड़ी वजह कंपनी की आमदनी में बड़ी गिरावट है। साथ ही, टाटा केमिकल्स ने अपने ब्रिटेन के बिजनेस में लॉस के लिए कुछ प्रोविजन भी किया है। एक साल पहले की समान अवधि में टाटा केमिकल्स को 694 करोड़ का शुद्ध लाभ हुआ था।

कंपनी ने रेगुलेटरी फाइलिंग में बताया कि ऑपरेशन से टैक्स के बाद समेकित लाभ पिछले वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में घटकर 145 करोड़ रुपये हो गया। एक साल पहले यह 694 करोड़ रुपये था। वहीं, चौथी तिमाही में कंपनी की कुल आय एक साल पहले घटकर 3,589 करोड़ रुपये रह गई, जो एक साल पहले 4,482 करोड़ रुपये थी।

टाटा केमिकल्स Share Price

टाटा केमिकल्स के निवेशकों को लंबे समय से अच्छा रिटर्न नहीं मिल रहा। पिछले 6 महीने में कंपनी ने करीब 12 और एक साल में सिर्फ 10 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। हालांकि, पिछले 5 साल की बात करें, तो टाटा केमिकल्स के निवेशकों को जरूर 335 प्रतिशत से अधिक का मुनाफा हुआ है।

टाटा केमिकल्स का 52 वीक का हाई 1,349 रुपये और लो 933 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 273.24 अरब डॉलर का है। टाटा केमिकल्स का टीटीएम पी/ई अनुपात 14.97 है, जबकि सेक्टर पी/ई 20 के करीब है। यही वजह है कि एनालिस्ट इसे लंबी अवधि के लिए खरीदने की सलाह दे रहे हैं। लेकिन, शॉर्ट टर्म के लिए इस पर कोई एनालिस्ट बुलिश नहीं है।