दमोह ।  सोमवार की सुबह देहात थाना क्षेत्र के पालर गांव में सड़क किनारे खड़ी मजदूरों से भरी ट्रैक्टर ट्राली को दमोह की ओर आ रही एक यात्री बस ने टक्कर मार दी। जिससे ट्रैक्टर ट्राली पलट गई, इस घटना में एक मासूम बच्ची की मौत हो गई और 30 से अधिक लोग घायल हो गए सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया है। बताया गया है कि अचानक एक भैंस सड़क पर आ गई जिसे बचाने के प्रयास में बस चालक ने बस को मोड़ा तो बस सड़क किनारे खड़ी ट्रैक्टर ट्राली से जा टकराई जिससे ट्राली पलट गई और भैंस की भी मौत हो गई। स्थानीय लोगों ने जाम लगाने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और लोगों को समझाइश दी और जाम नही लगने दिया।

पन्ना जिले से कटाई करने दमोह आए थे मजदूर :

जिस ट्रैक्टर ट्राली में यात्री बस ने टक्कर मारी है उसमें पन्ना जिले के रेपुरा थाने के सोनमऊ खुर्द गांव के करीब 35 महिला, पुरुष बैठे थे और बच्चे भी सवार थे। यह सभी लोग रेपुरा से दमोह के पालर गांव में कटाई करने आए थे और पालर गांव में सड़क किनारे एक आटा चक्की पर गेंहू पिसाने के लिए रुके थे। कुछ लोग चक्की पर थे और बाकी लोग ट्रैक्टर ट्राली में बैठे थे इसी दौरान यह हादसा हो गया।

हटा से दमोह आ रही थी बस :

जिस बस ने मजदूरों से भरी ट्रैक्टर ट्राली को टक्कर मारी है वह हटा से सवारियां लेकर दमोह आ रही थी और पालर गांव के समीप यह घटना हो गई। यात्रियों को दूसरे वाहन से दमोह भिजवाया गया।

अस्पताल में मची अफरा तफरी :

सभी घायलों को 108 वाहन व अन्य साधनों से इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया। जैसे ही एक साथ इतने घायल जिला अस्पताल पहुंचे तो अफरा-तफरी मच गई, घटना की जानकारी दमोह कलेक्टर एसकृष्ण चैतन्य और दमोह पुलिस अधीक्षक डीआर तेनीवार को लगी तो उन्होंने तत्काल सिविल सर्जन और पुलिस को निर्देशित किया। इसके बाद सिविल सर्जन डाक्टर ममता तिमोरी भी घायलों का उपचार करने डाक्टर की टीमों के साथ पहुंची। ड्यूटी रत डाक्टर शेफाली असाटी, डा. राजेश नामदेव, डा. दिवाकर पटेल, डा. मनीष संगतानी, डा. सोनू शर्मा, डा. वेदांत तिवारी, डा. प्रशांत सोनी, डा. सिद्दीकी और जिला अस्पताल नर्सिंग स्टाफ और वार्ड ब्‍वाय ने इलाज शुरू किया।

मासूम की मौत 30 घायल :

घायलों में एक बच्ची आरुषि पिता शिवलाल चौधरी 5 वर्ष निवासी सोन मऊ खुर्द रैपुरा जिला पन्ना की मौत हुई है। इसके अलावा 30 मजदूर घायल हुए हैं। जिनमें कुछ मजदूरों की हालत गंभीर है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर सीएसपी अभिषेक तिवारी भी पुलिस स्टाफ के साथ जिला अस्पताल पहुंचे। वहीं घटनास्थल पर थाना प्रभारी दमोह देहात अमित मिश्रा, सागर नाका चौकी प्रभारी गरिमा मिश्रा सहित पुलिस स्टाफ घटनास्थल पर मौजूद है।