अमेठी । अमेठी जिले में इन दिनों कहीं जिंदा को मृतक बनाया जा रहा है तो कहीं मृतकों के बैंक खाते से पैसा निकाले जा रहे हैं। ताजा मामला अमेठी की तिलोई तहसील का है। जहां तिलोई ब्लॉक के शाहमऊ कस्बे में संचालित बडौदा यूपी बैंक में फर्जी दस्तावेजों के साहरे मृतकों के खातें से एक लाख 70 हजार रुपए ट्रांसफर कर लिये गये हैं।
मामले कि जानकारी होने के बाद बडौदा यूपी बैंक के ब्रांच मैनेजर ने पूर्व ब्लॉक प्रमुख के खिलाफ मोहनगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज करायी है। एफआईआर दर्ज करने के बाद मोहनगंज कोतवाली पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है। बैंक के नियमों को धता बता मेटरिया जनापुर गांव के पूर्व तिलोई ब्लॉक प्रमुख तमीम फातिमा पत्नी ने तत्कालीन कर्मियों की मिली भगत से 5 मृतकों के बैंक खातें में जमा धनराशि ट्रांसफर कर ली है। यह मामला जब वर्तमान ब्रांच मैनेजर संजय सक्सेना की संज्ञान में आया तो विभागीय जांच की गई। विभागीय जांच में रामकली के खातें से 54 हजार, रामराजा के खाते से 52 हजार, भीखना देवी के खाते से 30 हजार, बृजलाल के खाते से 18 हजार व रामपियारे के खाते से 15 हजार रुपये निकालने की पुष्टि हुई है।
मोहनगंज कोतवाली इंस्पेक्टर धीरेंद्र कुमार यादव ने बताया कि शाहमऊ कस्बा स्थित बडौदा यूपी बैंक के ब्रान्च मैनेजर की तहरीर पर पूर्व ब्लॉक प्रमुख फातिमा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।