संत रविदास जयंती 5 फरवरी से शुरू हुई विकास यात्रा की श्रृंखला में हर वर्ग के विकास को लेकर आई है विकास यात्रा, मोरवन की विकास यात्रा में ग्रामीणों से रूबरू हुए मंत्री सखलेचा

विकास यात्रा हर वर्ग के विकास को लेकर ग्रामीणों के द्वार आई है। इस यात्रा से शासन की जन-कल्याणकारी योजनाओं और नीतियों से आमजनो को लाभान्वित कराया जा रहा है। यह बात प्रदेश के सूक्ष्म, लघु, मध्यम उद्यम विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने मंगलवार को नीमच जिले के जावद के मोरवन में विकास यात्रा के दौरान सभा को संबोधित करते हुए कही।

विकास यात्रा के दौरान ग्राम पंचायत मोरवन में मंत्री सखलेचा ने विभिन्न विकास कार्यों की सौगात दी एवं आमजन से प्राप्त आवेदनों पर त्वरित कार्रवाई करने का विश्वास दिलाया।

एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने इस मौके पर ग्राम पंचायत को स्वच्छता रथ, लाड़ली लक्ष्मी योजना की लाड़लियों को प्रमाण पत्र और आँगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को जल जीवन मिशन के तहत पेयजल परीक्षण किट प्रदान किए।

विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास: विकास यात्रा के दौरान एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने ग्राम पंचायत रूपपुरा में 142 लाख 25 हजार रुपए की लागत की नल जल योजना का एवं छह लाख रूपये लागत के आँगनवाड़ी केंद्र भवन का लोकार्पण किया। रानी पुरिया में 14 लाख 55 हजार की लागत के अमृत सरोवर निर्माण कार्य का भूमि-पूजन कर शिलान्यास किया गया। इस अवसर पर जन-प्रतिनिधि गणमान्य नागरिक अधिकारी-कर्मचारी एवं ग्रामीण जन उपस्थित थे।

 राजेश बैन