3 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों का भूमि-पूजन एवं लोकार्पण

फरवरी 16,ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने उपनगर ग्वालियर के वार्ड 4 में 12वें दिन विकास यात्रा का शुभारंभ कोटेश्वर महादेव महाराज के दर्शन कर किया। उन्होंने कहा कि विकास यात्रा को प्रतिदिन आमजन का अपार सहयोग एवं आशीर्वाद मिल रहा है। यात्रा के दौरान मंत्री श्री तोमर ने विद्युत एवं नगर निगम के 3 करोड़ रूपये से अधिक के विभिन्न विकास कार्यों का भूमि- पूजन एवं लोकार्पण भी किया।

विकास यात्रा कोटेश्वर मंदिर से प्रारंभ होकर घासमंडी पुलिस चौकी, शमशान रोड, चन्द्रनगर, इन्द्रा कॉलोनी, ओम नगर, बारह बीघा, ठाकुर मोहल्ला, 24 बीघा मेवाती मोहल्ला, सदाशिव नगर, गुरूनानक नगर और कुशवाह मोहल्ला पहुँची। मंत्री श्री तोमर ने लाड़ली लक्ष्मी योजना के स्वीकृति- पत्र वितरण किए। उन्होंने विद्यालयों का निरीक्षण कर आवश्यक कार्य के लिए संबंधितों को निर्देशित किया। साथ ही शिक्षकों का सम्मान भी किया गया। उन्होंने राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही जनहितैषी योजनाओं की जानकारी नागरिकों को दी।

ऊर्जा मंत्री तोमर ने कहा कि क्षेत्र का चहुँमुखी विकास किया जा रहा है। उपनगर की सभी प्रमुख सड़कों को फोरलेन बनाने के साथ ही वार्डों में भी सड़कें बनाई जा रही हैँ। साथ ही सीवर और पेयजल लाइनें भी डाली जा रही हैं। यात्रा में जन-प्रतिनिधि सहित नागरिक उपस्थित रहे।

 राजेश पाण्डेय/मधु सोलापुरकर