फरवरी 22, संत रविदास जयंती 5 फरवरी से शुरू हुई विकास यात्रा की श्रृंखला में विकास यात्रा के 18 वें दिन सतना जिले के अमरपाटन क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों में विकास यात्रा को संबोधित कर, राज्य मंत्री रामखेलावन पटेल ने कहा सबका साथ-सबका विकास के मूल मंत्र को लेकर आगे बढ़ रही है विकास यात्रा। 

पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रामखेलावन पटेल ने कहा है कि संत रविदास जयंती 5 फरवरी से प्रदेशभर में निकाली जा रही विकास यात्रा का मकसद जन-सेवा और जन-कल्याण है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में हो रही विकास यात्राएँ सबका साथ-सबका विकास के मूल मंत्र को लेकर आगे बढ़ रही है। राज्य मंत्री पटेल मंगलवार को सतना जिले के अमरपाटन क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों में विकास यात्रा को संबोधित कर रहे थे।

राज्य मंत्री पटेल ने कहा कि अमरपाटन विधानसभा क्षेत्र जन-कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में प्रदेशभर में अग्रणी रहेगा। उन्होंने कहा कि विकास यात्रा के माध्यम से सभी को समान रूप से योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। राज्य मंत्री पटेल ने ताला ग्राम पंचायत में 15 लाख रूपये लागत से निर्मित 3 अलग-अलग सड़कों का लोकार्पण किया। उन्होंने ग्राम पंचायत भडरा में 5 लाख 25 हजार रूपये की लागत से निर्मित सड़क और करीब 7 लाख रूपये से निर्मित कचरा संग्रहण केन्द्र का लोकार्पण किया। उन्होंने ग्रामीणों को स्वच्छता कार्यक्रम में जन-भागीदारी बढ़ाने का आग्रह किया। इस मौके पर उनके साथ स्थानीय जन-प्रतिनिधि भी मौजूद थे। राज्य मंत्री ने उपस्थित ग्रामीणों की समस्याओं को सुना और संबंधित अधिकारियों को उनके निराकरण के संबंध में निर्देश दिये।

 मुकेश मोदी