संत रविदास जयंती 5 फरवरी से शुरू हुई विकास यात्रा की श्रृंखला में राज्य मंत्री परमार ने ग्राम कमलिया में विद्युत उपकेंद्र का भूमि-पूजन किया राज्य मंत्री परमार ने आज की विकास यात्रा का आरंभ शुजालपुर के ग्राम कमलिया से किया ग्राम गैरखेड़ी में नवनिर्मित आँगनवाड़ी भवन का लोकार्पण।

स्कूल शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) एवं सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री इन्दर सिंह परमार ने कहा है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश में विकास के कार्य तेज गति से संचालित हो रहे है। आमजन सरकार की जन-कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेकर अपना जीवन बेहतर बनाएँ। लोगों के जीवन में खुशहाली लाने के लिए सरकार द्वारा गाँव-गाँव में विकास यात्राएँ निकाली जा रही हैं। इन यात्राओं का उद्देश्य लोगों के जीवन को बेहतर बनाना है।

राज्य मंत्री इन्दर सिंह परमार ने आज 6वें दिन की विकास यात्रा का आरंभ विधानसभा शुजालपुर के ग्राम कमलिया में तिरंगा ध्वज फहराकर एवं कन्याओं के पूजन के साथ किया। विधानसभा शुजालपुर के ग्राम कमलिया में 2 करोड़ 2 लाख 84 हजार रूपये लागत राशि से निर्मित होने वाले विद्युत उपकेंद्र का भूमि-पूजन किया।राज्य मंत्री परमार ने बताया कि विद्युत उपकेंद्र दो से तीन महीने में तैयार हो जाएगा और इसका लाभ कमलिया, किसोनी और फ्रीगंज सहित अन्य ग्रामीण क्षेत्रों को मिलेगा। साथ ही 24 घंटे निर्बाध विद्युत आपूर्ति होगी, जिससे ग्रामीण जन लाभान्वित होंगे।

राज्य मंत्री परमार ने ग्राम देहण्डी में नाली निर्माण कार्य का भूमि-पूजन किया। उन्होंने गैरखेड़ी में 6 लाख 55 हजार रुपए से नवनिर्मित आँगनवाड़ी भवन केंद्र का लोकार्पण भी किया। विकास यात्रा के दौरान ग्रामीणों को शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएँ सुनीं और उनके त्वरित निराकरण के लिए निर्देश दिए। विकास यात्रा शुजालपुर विकासखंड के ग्राम कमलिया से प्रारंभ होकर ग्राम किसोनी से देहण्डी होते हुए गैरखेडी पहुँची। इस दौरान जन-प्रतिनिधि एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे।

 राजेश दाहिमा