विकास यात्रा में वंचित पात्र हितग्राहियों को दिया जा रहा योजना का लाभ

आयुष राज्य मंत्री एवं उमरिया जिले के प्रभारी मंत्री रामकिशोर ‘नानो’ कावरे ने कहा है कि प्रदेश में               संत रविदास जयंती 5 फरवरी से शुरू हुई विकास यात्रा की श्रृंखला में विकास यात्रा के माध्यम से योजना के लाभ से अब तक वंचित रहे पात्र व्यक्तियों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। उन्होंने स्थानीय जन-प्रतिनिधियों से अधिक से अधिक संख्या में विकास यात्रा में शामिल होने का आग्रह भी किया। प्रभारी मंत्री कावरे गुरूवार को उमरिया जिले के बाँधवगढ़ क्षेत्र की विकास यात्रा में शामिल हुए।

प्रभारी मंत्री कावरे ने पेंशन योजना, आजीविका मिशन के माध्यम से स्व-सहायता समूहों को आर्थिक सहायता, लाड़ली लक्ष्मी योजना और आयुष्मान कार्ड योजना के हितग्राहियों को हितलाभ का वितरण किया। विकास यात्रा का शुभारंभ कन्या-पूजन के साथ किया गया। राज्य मंत्री श्री कावरे ने ग्राम मगरधरा में ग्रामीणों से संवाद भी किया। विधायक श्री शिवनारायण सिंह ने भी संबोधित किया।

यात्रा में ग्रामीणों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, किसान क्रेडिट-कार्ड, मातृ वंदना योजना, संबल और स्वामित्व योजना की जानकारी दी गई। ग्रामीणों को राज्य सरकार की नवीन लाड़ली बहना योजना की जानकारी दी गई। योजना में पात्र महिला हितग्राही को प्रतिमाह एक हजार रूपये की राशि आर्थिक सहायता के रूप में प्रदान की जायेगी।

 मुकेश मोदी

 

न्यूज़ सोर्स : mpinfo