भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले सुपर 4 के दूसरे मैच में विराट कोहली की नजर एक खास रिकॉर्ड पर होगी। विराट 100 छक्कों के रिकॉर्ड से महज 3 कदम दूर हैं।
एशिया कप से पहले विराट कोहली के फॉर्म को लेकर हो रही चर्चा पर दो मैचों के बाद कुछ हद तक विराम लगा है। पाकिस्तान के खिलाफ 100वें मैच में जहां विराट कोहली ने 34 गेंदों पर 35 रन की पारी खेली तो वहीं हांगकांग के खिलाफ उन्होंने अर्धशतक लगाया। हांगकांग के खिलाफ मैच में विराट ने सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर न केवल 98 रनों की साझेदारी की बल्कि 44 गेंदों पर नाबाद 59 रनों की पारी भी खेली और अपने फॉर्म में आने की दस्तक दी।
एकबार फिर पाकिस्तान के खिलाफ सुपर 4 के इस मैच में टीम इंडिया को विराट कोहली से उम्मीदें हैं। विराट जिस तरह से हांगकांग के खिलाफ खेले थे उसको देखते हुए टीम को उनसे काफी उम्मीदें हैं। साथ ही इस मैच में विराट कोहली की नजर एक खास रिकॉर्ड पर होगी। दरअसल विराट टी20 इंटरनेशनल मैच में छक्कों के शतक से केवल तीन कदम दूर हैं। फिलहाल कोहली के नाम 101 टी20 मैचों में 97 छक्के हैं और 3 छक्का लगाते ही वह टी20 में रोहित शर्मा के बाद 100 छक्का लगाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज हो जाएंगे।
कोहली यदि पाकिस्तान के खिलाफ सुपर 4 के इस मुकाबले में 3 छक्का लगाने में कामयाब हो जाते हैं तो टी20 फॉर्मेट में वह ऐसा करने वाले 10वें बल्लेबाज बन जाएंगे। वह डेविड वॉर्नर, क्रिस गेल और ओएन मॉर्गन जैसे खिलाड़ियों के क्लब में शामिल हो जाएंगे।