बॉलीवुड डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री की पिछली फिल्म द कश्मीर फाइल्स ब्लॉकबस्टर साबीत हुई थी। अब उन्होंने अपनी अगली फिल्म द वैक्सीन वॉर की ओर कदम बढ़ा दिया है। जब से इस फिल्म की घोषणा हुई है, तभी से लगातार इस फिल्म की चर्चा हो रही है, हालांकि अब इस फिल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है।आज यानी 14 दिसंबर से लखनऊ में इस फिल्म की शूटिंग शुरू हुई है। आज इसका मुहूर्त शॉट फिल्माया गया, जिसकी जानकारी विवेक अग्निहोत्री ने खुद ही सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए दी है।

विवेक अग्निहोत्री ने दी जानकारी

विवेग अग्निहोत्री ने मुहूर्त शॉट से फिल्म की स्क्रीप्ट औऱ क्लैप के साथ एक फोटो शेयर की है। ये तस्वीर साझा करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, “गुड मॉर्निंग, हम नई चीजों के लिए जीते हैं। नई खुशी। नई हंसी। नई चुनौतियां। फिर भी हम पुराने और स्थापित में सहज महसूस करते हैं और उससे चिपके रहते हैं। यह कॉन्ट्रडिक्शन एक सफरिंग है। खुशी पाने का सबसे तेज और पक्का तरीका- अनिश्चितता में कूद पड़ना है।

द अननोन।” द वैक्सीन वॉर विवेग अग्निहोत्री की एक मच अवेटेड फिल्म है। ये फिल्म मेडिकल फैटरनिटी, वैज्ञानिकों के सपोर्ट और उनके डेडिकशन को श्रद्धांजलि होगी।

कहानी पर दिन रात हुआ काम

बता दें विवेक अग्निहोत्री ने अपनी इस फिल्म को लेकर पहले ही बताया है कि इसके ऊपर रिसर्च करने में लगभग एक साल का समय लगा गया है। इसकी कहानी पर 82 लोगों ने दिन रात काम किया है। रिसर्च करने के लिए असली वैज्ञानिकों और वैक्सीन बनाने वालों से मिला गया है। फिल्म की कहानी कुल 3200 पन्नों में तैयार हुई है।

कब रिलीज होगी फिल्म?

इस फिल्म को विवेक अग्निहोत्री की पत्नी पल्लवी जोशी ने प्रोड्यूस कर रही हैं। अगर बात इस फिल्म के रिलीज डेट की करें तो बता बदें ये फिल्म 15 अगस्त 2023 यानी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रिलीज की जाएगी। ये फिल्म हिंदी के साथ-साथ इंग्लिश, तेलुगू, तमिल, मलयालम, कन्नड़, भोजपुरी, पंजाबी, गुजराती, मराठी और बंगाली में भी देखने को मिलेगी।

बहरहाल, विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स ने बॉक्स ऑफिस पर काफी तगड़ी कमाई की थी, ऐसे में अब देखना होगा कि उनके ये फिल्म यानी द वैक्सीन वॉर क्या कुछ कमाल दिखाती है।