प्रदेश में मौसम का मिजाज फिर से बदलने वाला है और ठिठुरन बढ़ने वाली है। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार 22 नवंबर से प्रदेश में हवा उत्तर से आने की संभावना है, इसके चलते नमी की मात्रा कम होगी। इसके प्रभाव से अगले तीन दिनों में न्यूनतम तापमान में और गिरावट आएगी तथा ठिठुरन बढ़ने वाली है। मौसम विज्ञान एचपी चंद्रा ने कहा कि अब हवा उत्तर से आने के चलते आने वाले तीन दिनों में न्यूनतम तापमान और गिरेगा, पर अधिकतम तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा। प्रदेश का मौसम शुष्क बना रहेगा।

सोमवार को प्रदेश भर में अंबिकापुर सबसे ठंडा रहा। यहां का न्यूनतम तापमान 13.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री कम है। इसी प्रकार रायपुर का अधिकतम तापमान 31.8 डिग्री और न्यूनतम तापमान 19.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विज्ञानियों का अनुमान है इस वर्ष पिछले वर्ष की तुलना में ठंड अच्छी पड़ेगी, विशेषकर दिसंबर पहले सप्ताह से तो ठंड ज्यादा बढ़ने वाली है। इन दिनों सुबह-सुबह के साथ ही रात में भी ठंड काफी बढ़ने लगी है। विशेषकर ग्रामीण व आउटर क्षेत्रों में यह ठंड बढ़ी है।

गर्म कपड़ों पर मिल रही 20 प्रतिशत छूट

शहर में इन दिनों मोतीबाग, आमापारा, पंडरी, टिकरापारा सहित कई क्षेत्रों में गर्म कपड़ों के स्टाल लग गए हैं। अभी गर्म कपड़ों पर 20 प्रतिशत की छूट दी जा रही है। गर्म कपड़ों के स्टालों में नई-नई रेंज भी मिल रही है, कपड़ा संस्थानों में भी गर्म कपड़ों की नई रेंज उपलब्ध है, इन्हें उपभोक्ताओं द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है।