खंडवा  ।  जमीन के चंद रुपयों को लेकर हुए विवाद में युवक ने अपने ही चचेरे दो भाइयों की हत्या कर दी। साजिशन वह एक भाई की हत्या करना चाह रहा था, लेकिन उसके रचाये खेल में दूसरा भाई अचानक ही शामिल होकर जान से हाथ गंवा बैठा।  हत्यारोपी संदीप ने गांव से शराब की बोतल खरीदकर उसमें कीटनाशक दवा मिलाकर अपने भाई को पीने के लिए दे दी। शराब पीने के 72 घंटों के भीतर ही दोनों भाइयों की मौत हो गई। शक के आधार पर पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने अपनी साजिश का खुलासा कर दिया, जिसके बाद उसे हिरासत में लेकर और पूछताछ की जा रही है।

खंडवा के आनंद नगर क्षेत्र के आईटीआई कॉलेज के पीछे रहने वाले रवि पाल और प्रदीप पाल की जहरीली शराब पीने के बाद पिछले दिनों अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। इसके बाद हुई पुलिस इन्वेस्टिगेशन में पता चला कि शराब, जिसने खरीदी थी वह मृतक का ही चचेरा भाई संदीप है। पुलिस के शक की सुई संदीप पर घटना वाले दिन से ही टिकी हुई थी, क्योंकि शराब में जहर मिलाने की बात सामने आई तो शराब की बोतल खरीदने वाला संदीप ही था। इसी बिंदु पर पुलिस ने संदीप से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया।  मामले को लेकर खंडवा एएसपी महेंद्र तारणेकर ने बताया कि मोघट थाना अंतर्गत यह घटनाक्रम हुआ है। इनमें रवि, संदीप और प्रदीप यह तीन भाई हैं, जिनमें से एक कजिन ब्रदर है। इस प्रकरण में पुलिस धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

जमीन को लेकर पैसे की डिमांड का था विवाद

एसपी तारणेकर ने बताया कि प्रथम दृष्टिया इस मामले में पैसे का विवाद सामने आ रहा है। जमीन से संबंधित विवाद था, जिसको लेकर वह पैसे की डिमांड करता था। हालांकि और भी बातें सामने आ रही हैं, जो अभी जांच में हैं। जांच पूरी होने के बाद ही उसका खुलासा किया जाएगा।