छत्‍तीसगढ़ के किसानों को 25 दिसंबर को बकाया धान बोनस की राशि के भुगतान को लेकर तैयारी शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के निर्देश पर मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने चिप्स कार्यालय में अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में किसान के बकाया धान बोनस की राशि के भुगतान की तैयारियों के संबंध में संबंधित विभाग के अधिकारियों और जिला कलेक्टरों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

मुख्य सचिव ने राज्य में समर्थन मूल्य पर जारी धान खरीदी के संबंध में भी अधिकारियों से जानकारी ली। उन्होंने 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी बाजपेयी के जन्मदिवस के अवसर पर 25 दिसंबर को आयोजित होने वाले सुशासन दिवस की तैयारियां और घोषणा पत्र के परिपालन में दो वर्ष के बकाया धान बोनस राशि वितरण के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक तैयारी करने के निर्देश दिए।

मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने राज्य के सभी जिला कलेक्टरों को आवश्यक तैयारी सुनिश्चित करने तथा प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को विशेष अभियान चलाकर लाभान्वित करने के भी निर्देश दिए है। बैठक में अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू सहित सभी विभागीय सचिव व वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।