वॉशिंगटन । अमेरिका राष्ट्रपति पद के लिए नवंबर में चुनाव होना है और उससे पहले चुनावी अभियान तेज हो गया है। डेमोक्रेटिक पार्टी की कमला हैरिस से ट्रम्प का मुकाबला है। ट्रंप की कोशिश है कि इस बार सत्ता से वनवास दूर किया जाए। ट्रंप को अमेरिका फर्स्ट की नीति के लिए जाना जाता है, लेकिन कई बार वह उकसावे वाले भाषण दे जाते हैं। उनकी टिप्पणियां प्रवासियों या फिर दूसरे देशों से आकर अमेरिका में रहने वालों लोगों को निशाने पर ले लेती हैं।
इस बीच उन्होंने एक्स पर एक और ऐसा पोस्ट शेयर किया जिसे लेकर विवाद छिड़ गया है। ट्रंप के आलोचकों का कहना है कि ट्रंप हार को करीब देखकर नफरत फैलाने वाले भाषण देने में जुटे गए हैं। ट्रंप ने एक पोस्टर शेयर किया है, जिसमें अमेरिकी झंडा जलता हुआ दिख रहा है। इसके अलावा इसे जलाने वाले लोगों के तौर पर जिन्हें दिखाया गया है, ट्रंप ने अपनी पोस्ट में मुस्लिमों को टारगेट किया है। ट्रंप की इस पोस्ट को लोग भड़क गए और उनकी निंदा कर रहे हैं। एक यूजर ने तो लिखा कि आपकी हार नजदीक दिख है। इसलिए ऐसे पोस्ट आने शुरू हो गए हैं।
एक यूजर ने लिखा- डराना और नस्लवाद ही आपकी सच्चाई है। इस पोस्ट के साथ ट्रंप ने लिखा था, यदि कमला जीतीं तो ये लोग आपके नए पड़ोसी होंगे। इसके साथ ही उन्होंने कैप्शन में वोट फॉर ट्रंप भी लिखा। हालांकि कुछ लोग ऐसे भी हैं, जिन्होंने ट्रंप का इस पोस्ट के बाद भी समर्थन किया है। माना जा रहा है कि नवंबर तक चुनाव प्रचार और तीखा हो सकता है। ट्रंप ने हैरिस पर कई बार निजी हमले भी किए हैं।